pandit pradeep mishra के जीवन से हैरान रह जाओगे | Pradeep mishra katha fees,Biography & lifestyle 2024

pandit pradeep ji mishra


पंडित प्रदीप मिश्रा के विषय में यह लेख है। pandit pradeep mishra एक प्रसिद्ध भजन गायक और कथाकार हैं जो अपने उत्कृष्ट भजनों के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय भक्ति कथाकार के रूप में जाना जाता है और आस्था चैनल में भजन और आरती के प्रस्तुतकर्ता हैं। उनके वीडियो यूट्यूब, फेसबुक, और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर आसानी से उपलब्ध हैं। उन्हें निःशुल्क में देखा जा सकता है। उनका एक यूट्यूब चैनल है, जिसका नाम 'Pandit Pradeep Ji Mishra Sehore Wale' है। उनके यूट्यूब चैनल पर कई सदस्य हैं और उनके करीब 5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उनके चैनल पर 'श्री राम कथा', 'शिव महापुराण कथा', और 'श्रीमद् भागवत कथा' जैसी महत्वपूर्ण कथाएँ उपलब्ध हैं।

pandit pradeep mishra biography in hindi –

pandit pradeep ji mishra का जन्म 1980 में मध्य प्रदेश के सीहोर जनपद में हुआ था। उन्होंने स्थानीय हाई स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की और ग्रेजुएशन किया। pandit pradeep ji mishra के पिता का नाम राम दयाल जी है और उनके दो भाई हैं, जिनके नाम दीपक जी मिश्रा और विनय जी मिश्रा हैं। प्रदीप मिश्रा विवाहित हैं। उनके परिवार के बारे में सोशल मीडिया पर अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। pandit pradeep ji mishra एक प्रसिद्ध शिव भक्त और कथाकार हैं। उनके शिव भजनों का भारत भर में प्रसार है। pradeep ji mishra का उपनाम 'रघुराम' है।


pandit pradeep ji mishra

pandit pradeep mishra education – 

pradeep ji mishra, आस्था चैनल पर भजन और आरती के प्रस्तुत करने वाले कथाकार भी हैं। यहाँ उनका प्रदर्शन भक्ति में शांत और सुखद समय के रूप में जाना जा सकता है। प्रदीप मिश्रा अपना समय प्रार्थना करने, परमेश्वर के वचन को पढ़ने, और अपने संबंधों को प्रतिबिंबित करने में बिताते हैं। उन्होंने कई धार्मिक ग्रंथों, हिंदू धर्म शास्त्रों, और पुराणों का गहरा अध्ययन किया है। प्रदीप जी मिश्रा एक विवाहित और परिवारवाले व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने अब तक अपने परिवार की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया है। फिर भी, कई बार उन्हें अपने परिवार के साथ भी देखा गया है। प्रदीप जी मिश्रा ने पहले श्रीमद् भागवत कथा की आयोजन किया था। उन्होंने अब शिवपुराण की कथा शुरू की है और इससे उन्हें दोगुनी रफ़्तार से प्रसिद्धि मिल रही है। उनकी कथाएँ ऑनलाइन भी प्रसारित की जा रही हैं। भागवत कथा के दौरान भक्ति गीतों की भी ध्वनि होती है जिससे उनके श्रोता भी उत्साहित हो जाते हैं।


pandit pradeep ji mishra

pandit pradeep mishra networth – 

pandit pradeep mishra की net worth के बारे में जानने के लिए बहुत सारे लोगों की उत्सुकता है। हालांकि, इसके आधिकारिक विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन, pradeep ji mishra  की दिन प्रतिदिन लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और उनके एक कथा के रुपए लाखों में होते हैं। ये रुपए उनकी टीम के साथ बांटे जाते हैं और उनके YouTube चैनल और फेसबुक पेज से भी अच्छी आमदनी होती है। उनकी सारी आय के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह निश्चित है कि वह करोड़ों में है।


Pandit pradeep ji mishra youtube journey –

Pradeep mishra के पहले youtube channel का नाम 'pandit Pradeep Ji Mishra Sehore Wale' है और दूसरे चैनल का नाम 'Vitthlesh Seva Samiti Sehore' है। इन्होंने अपने पहले चैनल की शुरुआत लगभग 11 साल पहले, 27 जून 2012 को की थी। आज उनके पहले चैनल पर 50 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं और 'Vitthlesh Seva Samiti Sehore' पर भी 500k सदस्य हो चुके हैं।


pandit pradeep mishra shiv mahapuran katha –

पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण कथा भी बहुत ही प्रसिद्ध है। जब भी प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए कहीं होती है, तो देश-विदेश से लोग आते हैं। उनकी कथा सुनने के लिए लोग न केवल शिव पुराण सुनने आते हैं, बल्कि प्रदीप मिश्रा जी द्वारा बताए गए टोटके और उपाय सुनने के लिए भी। ऐसे में इतनी भीड़ होती है कि पुलिस प्रशासन की भी आवश्यकता होती है और बड़े area में पार्किंग स्थल बनाए जाते हैं। गेटों की भी काफी संख्या में व्यवस्था की जाती है ताकि लोग आसानी से कथा स्थल तक पहुँच सकें और शिवपुराण का आनंद उठा सकें।

pandit pradeep ji mishra

pradeep mishra live today 2024 –

प्रदीप मिश्रा की कथा को टीवी चैनल पर लाइव देखा जा सकता है, लेकिन अगर आप मोबाइल पर सुनना चाहते हैं तो आप उनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जा सकते हैं। वहाँ भागवत कथा, शिव महापुराण कथा आदि का लाइव प्रसारण होता है और उनकी कथा के छोटे-छोटे वीडियो क्लिप भी उपलब्ध होते हैं। इन वीडियों को देखकर आप अच्छा ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं और उनकी कथा की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी भी यूट्यूब चैनल से प्राप्त की जा सकती है।


Pradeep mishra ke upay & प्रदीप मिश्रा के टोटके –

पंडित प्रदीप मिश्रा के उपाय सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा प्रसारित होते हैं, वे परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अत्यंत प्रसिद्ध हैं। प्रदीप मिश्रा द्वारा सोशल मीडिया पर दिए गए उपायों ने लोगों के बीच तहलका मचा दिया है। हालाँकि, इसके साथ ही उन्हें ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा है, लेकिन बहुत से लोग उन्हें प्यार और समर्थन भी देते हैं। प्रदीप मिश्रा द्वारा सुझाए गए उपाय समय-समय पर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं और इसके साथ ही उनकी फैन फॉलोइंग भी लगातार बढ़ती जा रही है।


Pradeep mishra social media –

Pandit pradeep mishra youtube channel – Click Here
pradeep mishra ji email- panditpradeepmishra@gmail.com
Pradeep mishra facebook page – Click Here
pradeep mishra instagram- Click Here

तो दोस्तों मैंने आपको पंडित प्रदीप जी मिश्रा के बारे जानकारी में दी है comment करके जरूर बताना यदि आप पूरा डिटेल वीडियो देखना चाहते हैं ऊपर दिए गए video को देख सकते है


Comments